Sahara India Latest News 2023 : सहारा के निवेशकों का पैसा मिलने वालों का लिस्ट जारी हुआ।

Sahara India Latest News 2023 : सहारा के निवेशकों का पैसा मिलने वालों का लिस्ट जारी हुआ।

सहारा इंडिया से फ्रॉड से शिकार हुए लोग जगह जगह पर हैं। ताजा खबर मैं आपको बता देखी सहारा पीड़ितों को जमा पूंजी वापस दिलाने के लिए जो भी खांग्रेस ने कलेक्ट्रेट में फिर हल्ला बोल किया है। आज का ताजा अपडेट इस आर्टिकल में जानेंगे।

सहारा इंडिया के मामले सभी जगह चल रहे हैं। सहारा पीड़ितों का जमा पूंजी को वापस निवेशकों के पैसे लौटाने के लिए कांग्रेस ने कलेक्ट्रेट मैं हल्ला बोल किया है। जिला के नाम एसडीएम को सौपा आवेदन में जोगी कांग्रेस ने तहसीलदार द्वारा बनाए प्रतिवेदन को संबंधित अधिकारी और थाना प्रभारी को नहीं भेजने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट के सृजन के शभा कक्ष के बाहर सहारा इंडिया कंपनी के खिलाफ निवेशकों ने जमकर नारेबाजी की। इसी बीच मामला बढ़ने पर एसडीएम गगन शर्मा यहां पर मिलने आए। तो जनता के द्वारा बताया गया कि छत्तीसगढ़ के जिला अध्यक्ष आशीष उपाध्याय ने कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के नाम उनको शिकायत पाती सौंपते हुए कहा कि जिला और पुलिस प्रशासन को पहले पांच सूत्रीय ज्ञापन दे चुके हैं।

भारत में लगभग सभी लोगों ने सहारा इंडिया में अपने पैसे को निवेश किए थे। वह यह सोचकर निवेश किए थे कि आगे चलकर यह पैसा उन्हें काम देगा लेकिन उनकी मेजोरिटी पूरे होने के बाद भी उनका पैसा भी मिल नहीं पा रहा है। आज की संपूर्ण जानकारी आपको बताने वाले हैं इसलिए आप इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें।

Sahara India Latest News

वहीं पुलिस ने सहारा के विरुद्ध प्रथम सूचना दर्ज करते हुए उनके आने को शिकायतों को भी संजोगा है। जांच के आगे करण में डिप्टी कलेक्टर ने विगत 12 अक्टूबर को तहसीलदार को जांच पर उचित प्रतिवेदन आहूत करने का भी निर्देश दिया। तहसीलदार ने सहारा इंडिया को विधिवत नोटिस देते हुए हित बाद 5 करो को बुलाया और व्यंग लेकर दस्तखत कर आया। साथ ही सुनवाई भी की। लेकिन उसके उपरांत 29 सितंबर को प्रतिवेदन डिप्टी कलेक्टर के पास भिजवा दिया गया था।

ये भी पढ़ें :– सरसों तेल के भाव में भारी गिरावट देखने को मिल रही है यहां से देखें आज का भाव।

Sahara India latest news

सहारा के मामले में जोगी कांग्रेस का कहना है कि डिप्टी कलेक्टर ने 1 दिसंबर को तहसीलदार को यह कहते हुए प्रति वेदना वापस भिजवा दिया कि इसे एसडीएम द्वारा संबंधित अधिकारी के पास भेजो। इस बीच पता चला कि प्रति वेदना को संबंधित अधिकारी ने एसडीएम के पास वापस प्रेषित कर दिया। चौकी अन्वेषण अधिकारी और आला अफसरों का मौखिक कथन है कि बगैर प्रतिवेदन के जांच की अग्रिम कार्यवाही नहीं होगी।

बिहार का तहसीलदार द्वारा तैयार किया गया प्रतिवेदन को जिला संबंधित अधिकारी और थाना प्रभारी को भिजवाने का फरमान जारी करें। अगर प्रशासन ने सहारा पीड़ितों के पक्ष पर ध्यान नहीं दिया तो जो भी कांग्रेसी और आंदोलन करेगा और जल्द से जल्द निवेशकों के पैसे दिलाएगा। जनदर्शन में आवेदन लेकर पहुंचे लाखों में जोगी कांग्रेस के मुख्य आशीष उपाध्याय, ट्विंकल दास, सहारा पीड़ित में विकास निगानिया, कमलेश कुकरेजा के साथ आईटीआई कॉलोनी और जटमल की महिलाएं भी शामिल थी।

और भी इसी तरह की जानकारी के लिए जुड़े हमारे ग्रुप से –

Telegram – Join Now

Mukesh Kumar is a Jharkhand native with a Bachelor's degree in Journalism from Jharkhand University. With three years of hands-on experience in the field of journalism, he brings a fresh and insightful perspective to his work. Mukesh is passionate about storytelling and uses his roots in Jharkhand as a source of inspiration. When he's not chasing news stories, you can find him exploring the cultural richness of Jharkhand or immersed in a good book.

यहां से जाने पूरी जानकारी